Total Pageviews

Flipkart Shop Online

Monday 9 February 2015

जयपुर में डर लगता है !



गुलाबी नगरी में हुआ अस्मत पर वार


जयपुर: अतिथि देवो भव: की मुहिम एक बार फिर धूमिल हो गई। राजस्थान की राजधानी में विदेशी महिला की आबरू को खाक कर दिया गया और इज्जत का लुटेरा फरार हो गया। अब सवाल है कि जब वो अपने देश लौटेगी तो भारत की कौन सी तस्वीर दिखाएगी। सवाल ये भी कि क्या ये सभ्यताओं का वो शहर नहीं है...जिसे हम गुलाबी नगरी कहते हैं....और क्या इस शहर की हिफाजत करने वाला कोई नहीं है।

 मुखौटा लगा कर भेड़ि़या हुआ फरार


मेहमान भगवान होते हैं...लेकिन सूबे की राजधानी में अतिथि हैवानियत की शिकार हो गई...सभ्यताओं का शहर काली कहानी बयां करने लगा...विदेशी महिला की इज्जत पर वार हुआ...और गुलाबी नगरी के रखवाले कुछ नहीं कर पाए।

सभ्यताओं के शहर में छिन गई आबरू


देश की खूबसूरती से अनजान...विदेशी मेहमान...और जब हीककत से दीदार हुआ...तो सूबा शर्मसार हो गया...गाइड की नापाक निगाहों ने घिनौनी तस्वीर का सामना कराया। जयपुर घूमने आई एक जापानी युवती को गाइड बनकर एक युवक अपने साथ ले गया, फिर उसे बंधक बनाकर हवस का शिकार बना डाला।  इसके बाद वह उसे दूदू के पास मौजूद मौजमाबाद ले गया। उसके चंगुल से निकलकर पीड़ित एक कार देखकर मदद के लिए चिल्लाई। इस पर कार सवार युवक ने उसे दूदू थाने पहुंचाया। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बेखौफ लुटेरे, किससे करें फरियाद ? 

दूसरा वाकया भी जयपुर का है...जब ओला कैब के ड्राइवर ने विदेशी महिला को मंजिल पर पहुंचाने के बाद, उसके नंबर पर अश्लील मैसेज भेजने लगा। यानी गाइड के बाद संवाहक ने कहर का सफर कराया...मंजिल पर पहुंचाने के बाद जिस्म की सौदेबाजी पर उतर आया...एक राजधानी में दो विदेशी मेहमानों की इज्जत मिट्टी में मिला दी गई...अब जब वो अपने देश लौटेंगे तो बढ़ते भारत की कौन सी तस्वीर पेश करेंगे?



No comments:

Post a Comment