Total Pageviews

Flipkart Shop Online

Saturday 7 February 2015

दावों और वादों में फरक देखिए !



शतक बनाने में लगा मौत का वायरस !

मौत का वायरस अपने आंकड़े बढ़ाने में लगा है...तो दूसरी तरफ इंतजामों ने यमराज का रास्ता खोल दिया है...दावे और वादे बहुत हैं....लेकिन सवाल है कि इनके बीच मौत से मुकाबला कैसे होगा...वो भी तब जब दो-दो मजबूर तस्वीर सामने है।

क्या ऐसे होगा मौत से मुकाबाल ?

मौत सेन्चुरी बनाने की तैयारी कर रहा है....लेकिन इंतजामों ने कहर ढा दिया है...स्वाइन फ्लू से हो रही मौत के बीच। राजस्थान की दो तस्वीरें उस गुनाह की गवाही दे रही हैं, जिसके गुनहगारों को अगर जल्दी नहीं ढूंढा गया.....तो मौत का वायरस अपने मंसूबे में कामयबा हो जाएगा। बांसवाड़ा में स्वाइन फ्लू की शिकार बुजुर्ग महिला जिंदगी से जंग लड़ रही है। उस महिला के पास डॉक्टर का रेफर ऑर्डर है...लेकिन संवाहक की सीट पर मौत का दूत दिखाई दे रहा है, मसलन उसे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं है।

बेरहम तस्वीर का गुनहगार कौन है ?

स्ट्रेचर पर पड़ी मजबूर महिला...स्वाइन फ्लू के वायरस ने कितना नुकसान किया है...क्या वो वाकई में स्वाइन फ्लू की शिकार है...इसकी तस्दीक हो रही है...खुले में...सड़कों पर...नजारा ऐसा जैसे खुले में यमराज को चुनौती दी जा रही हो।

कामयाब हो जाएगा मौत का वायरस ?

80 से ज्यादा जाने मौत के मुंह में समा गई...दावे और वादे बहुत किए गए...इंतजाम की डफली भी बहुत बजी.....मीटिंग का दौर भी खूब चला...लेकिन मौत का आंकड़ा अपना नंबर बनाने में हर पल कामयाब होता रहा...अब मौत को मात दें तो कैसे...और बेरहम तस्वीर को रोके तो कैसे।

No comments:

Post a Comment